रहस्य, रोमांच से जुड़ी रोचक कहानियां

rahasya-romanch-ki-kahaniyan
कुछ कहानियां अलग होती हैं और कुछ कहानियां रहस्य, रोमांच को एक अलग मुकाम पर ले जाती हैं.

ऐसी ही कुछ किताबों का ज़िक्र जो हाल में आयी हैं.

mastermind-by-shubhanand

मास्टरमाइंड
क़त्ल और देशद्रोह के इलज़ाम में सीक्रेट सर्विस का देशभक्त जासूस जावेद खान जेल की सलाखों के पीछे पहुँचता है. इस गुत्थी को सुलझाने निकले अमर और जॉन के सामने आती है एक ऐसी साजिश जो भारत के नक़्शे को बदलने की क्षमता रखती है. क्या थी वो साजिश? और कौन था उसका...मास्टरमाइंड?

लेखक : शुभानन्द
प्रकाशक : सूरज पॉकेट बुक्स

किताब को यहां क्लिक कर खरीदें >>

fareb-by-amit-shrivastava

फरेब
एक शाम चन्द्रेश मल्होत्रा अपने घर लौटा तो उसने अपनी लापता बीवी वंशिका को इंतजार करते पाया. पर चन्द्रेश था कि उसे पहचानने से इंकार करने लगा. दूसरी तरफ स्वस्थ्य मंत्री के बेटे सुमित अवस्थी के मर्डर केस में पुलिस को कोई बढ़त नहीं मिल रही थी. पर जब इस केस की तारें चन्द्रेश मल्होत्रा के केस से जुड़ीं, तो कई फरेब बेनकाब हुए. प्यार, नफरत और फरेब के सागर में डूबी एक रोमांचकारी दास्तान.

लेखक : अमित श्रीवास्तव
प्रकाशक : सूरज पॉकेट बुक्स

किताब को यहां क्लिक कर खरीदें >>

accident-by-anurag-genious

एक्सीडेंट एक रहस्य कथा
एक खूबसूरत नवयुवती की कार हादसे में मौत के कुछ समय बाद भानुप्रताप के छोटे बेटे ऋषभ की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. लाश परिवार को सौंप दी गई और उसका विधिवत अंतिम संस्कार कर दिया गया. पर अगले ही दिन उनके सामने जीता-जगता ऋषभ वापस आ खड़ा हुआ, जिसे इस दुर्घटना के बारे में कुछ भी पता नहीं था. वह असली ऋषभ था या एक बहरूपिया, ये गुत्थी तेज-तर्रार पुलिस इन्स्पेक्टर दुर्गेश से भी नहीं सुलझ पाई. एक ऐसी अनोखी कहानी, जिसका रहस्य अंत पढ़े बगैर नहीं जाना जा सकता.

लेखक : अनुराग कुमार जीनियस
प्रकाशक : सूरज पॉकेट बुक्स

किताब को यहां क्लिक कर खरीदें >>

jack-the-clock-rider-khushi-saifi

जैक द क्लॉक राइडर
प्रोफेसर कैन की लैब में एक दिन हुआ ऐसा हादसा कि प्रोफेसर कैन हो गए गायब। 14 साल गुज़रने के बाद उनके बेटे जैक को पता चला अपने पिता का ये सच! जैक ने आरंभ की अपने पिता की खोज...जो उसे ले पहुँची उसके पिता की ख़ुफ़िया लैब में, जहाँ उसे पता चलता है घड़ियों की एक अजीब दुनिया का जो है इस दुनिया से बिलकुल अलग. ख़ुफ़िया लैब में मिली अजीब घड़ी क्या थी... क्या जैक पता लगा पाता है अपने गुमशुदा पिता के बारे में. क्या वो उन्हें वापस ला पाया ? एक रहस्यमय दीवार घड़ी के उस पार बसी ...जादू से भरी हुई दुनिया का एक अनोखा और रोमांचक सफ़र- जैक, क्रिस्टीन और डेनयल के साथ ...!

लेखिका : ख़ुशी सैफी
प्रकाशक : सूरज पॉकेट बुक्स

किताब को यहां क्लिक कर खरीदें >>

kavi-baudam-arvind-sahu

कवि बौड़म डकैतों के चंगुल में
क्या कोई अपने अपहर्ताओं से छूटने के लिये उल्टे उन्हीं से फिरौती वसूल सकता है? नहीं न! क्या कोई कवि अपनी कविता न पढ़ने का भी मनमाना पारिश्रमिक वसूल सकता है? नहीं न! तो भाई! हमारे कवि बौड़म से ही कुछ सीख लीजिए... वह बकैत है, लेकिन चतुर व होशियार है! किसी भी परिस्थिति से निपटने को तैयार है! उसकी कविता ही उसका हथियार है. जो भी उससे पंगा लेगा, उसका बंटाधार है!

लेखक : अरविन्द कुमार साहू
प्रकाशक : सूरज पॉकेट बुक्स

किताब को यहां क्लिक कर खरीदें >>

kissa-dhapor-sankh-arvind-sahu

किस्सा ढपोरशंख का
'किस्सा ढपोरशंख का' किस्सागोई शैली में लिखी गई रोचक और मजेदार कहानियाँ हैं. इनमें प्राचीन और आधुनिक सन्दर्भों का अनोखा मिश्रण है. ये हमें दादी-नानी की कहानियों वाली उस दुनिया में भी ले जाता है, जहाँ बचपन फलता-फूलता है, उत्साहित और प्रसन्न होता है, कल्पनाओं की दुनिया में उड़ान भरते हुए हँसता-खिलखिलाता है और साथ में अनोखे ढंग से दुनियादारी भी सिखाता है. ये कहानियाँ दूसरों को आसानी से सुनाई जा सकती हैं. कहानियों में थोड़े बदलाव के साथ मंचन या फिल्मांकन भी किया जा सकता है.

लेखक : अरविन्द कुमार साहू
प्रकाशक : सूरज पॉकेट बुक्स

किताब को यहां क्लिक कर खरीदें >>


किताब ब्लॉग  के ताज़ा अपडेट के लिए हमारा फेसबुक  पेज लाइक करें या हमेंगूगल प्लस  पर ज्वाइन कर सकते हैं ...

No comments