राइट फ्रॉम दी स्टार्ट…शी स्टॉल हिज़ हार्ट : कहानी प्यारी है और किरदार मज़ेदार हैं

right-from-the-start-prachi-gupta
इसमें युवा के लिए प्रेरणा है जिसको बड़ी आसानी से लव स्टोरी से समझाया गया है.
समय के साथ सब कुछ बदल जाता है, मगर कुछ रह जाता है तो वह है यादें। उन्ही यादों को लेखक ने बड़ी ही ख़ूबसूरती के साथ पिरोया है इस पुस्तक मैं जिसका नाम है - 'राइट फ्रॉम दी स्टार्ट…शी स्टॉल हिज़ हार्ट.”

यह पुस्तक लिखी है, प्राची गुप्ता और संचित गर्ग ने। इसमें कॉलेज, दोस्ती और प्यार को बड़ी ही ख़ूबसूरती से दर्शाया गया है। यह पांच दोस्तों की कहानी है जो अपने कॉलेज में मिले थे।

अलग- अलग वर्ग से आये ये पाँच दोस्त, जिसमें दो लड़कियाँ (राधिका और निशि) और तीन लड़के (समीर, सिद्धार्थ और मानस) हैं।

पुस्तक एक रोम-कॉम है और कहानी एक पूर्ण क्लासिक है।

राधिका समूह की मिस-भरोसेमंद है और निशि और सिड अराजकता पैदा करने वाले हैं। मानस एक सीधा साधा लड़का है और समीर कॉलेज का कैसानोवा है और लड़कियाँ उसके रूप पर मोहित रहती हैं। कहानी में कक्षा नाटक, कॉलेज क्रश, लड़ाइयाँ, मस्ती, परीक्षा और असाइनमेंट की चिंता, वगैरह दिखाए गए हैं।

यह पुस्तक आपको अपने कॉलेज के दिनों में ले जाएगी।

कहानी प्यारी है और किरदार मज़ेदार। हर किरदार को पूरी तरह से सिंक के साथ कहानी में बराबर जगह दी गई है। कुछ घटनाएँ प्रफुल्लित करने वाली हैं, खासकर कहानी का चरमोत्कर्ष। कहानी की लेखन शैली स्पष्ट है और कॉलेज के छात्रों के पाठकों को लक्षित करती है। लेकिन इसे सभी उम्र के लोग पढ़ सकते हैं। सबसे खूबसूरत बात यह है की इसमें युवा के लिए प्रेरणा है जिसको बड़ी आसानी से लव स्टोरी से समझाया गया है। यह मनोरंजन और आनंद के लिए एक आदर्श पाठ है। इसको पढ़ के आपके मुख पर हँसी जरूर आ जाएगी।

लेखकों के बारे में बात करे तो, यह उनकी पहली पुस्तक हैI पहले से ही एक बेस्टसेलर है और काफी पसंद की जा रही है। उन्होंने अद्भुत काम किया है।

कथन शैली और सरल शब्दों का आकर्षक तरीके से उपयोग कुछ ऐसा है जिसे हर पाठक पढ़ना पसंद करेगा। लव स्टोरी पसंद करने वाले इसे जरूर पढ़े।

राइट फ्रॉम दी स्टार्ट…शी स्टॉल हिज़ हार्ट 
लेखक : प्राची गुप्ता, संचित गर्ग
प्रकाशक : फिंगरप्रिंट
पृष्ठ : 224

Book Link-
Paperback : https://amzn.to/39YKWeW
Kindle : https://amzn.to/39nS7fw

No comments